Dewas Live
देवास की ख़बरें सबसे विश्वसनीय सबसे तेज़

मुम्बई के बाद अब राजस्थान में बंद होंगे रूफटॉप रेस्टारेंट और बार, सरकार ने जारी किए आदेश

मुम्बई के बाद अब राजस्थान में बंद होंगे रूफटॉप रेस्टारेंट और बार, सरकार ने जारी किए आदेश राजस्थान सरकार ने बड़ी पहल करते हुए प्रदेश में चल रहे रूफटॉप रेस्टारेंट और बार बंद कराने का फैसला किया है।

जागरण संवाददाता, जयपुर। मुम्बई में रूफटाॅफ रेस्टारेंट हादसे के बाद अब राजस्थान सरकार ने बड़ी पहल करते हुए प्रदेश में चल रहे रूफटॉप रेस्टारेंट और बार बंद कराने का फैसला किया है। सरकार के स्वायत्त शासन विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी किए है। आदेश में यह भी कहा गया है कि अब व्यापक अग्निशमन इंतजाम और बिना पार्किंग वाले रेस्टारेंट एवं होटल बंद होंगे। सरकारी आदेश के अनुसार अब ऐसे रेस्टारेंट, बार और डिस्कोथेक पर कार्रवाई होगी जो नगर पालिका अधिनियम का उल्लंघन कर संचालित किए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 29 दिसम्बर को मुम्बई के कमला मिल्स कम्पाउंड में लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हुई थी।

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू होगा
जागरण संवाददाता, जयपुर।
राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू होगा। वित्त विभाग का कामकाज संभाल रही मुख्यमंत्री वसुंधरा अपने वर्तमान कार्यकाल का पांचवा और अंतिम बजट 12 फरवरी को पेश करेंगी। करीब दस माह बाद होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव को देखते हुए वसुंधरा राजे यह बजट लोक लुभावना बनाने की कोशिश करेंगी। 29 जनवरी को दो संसदीय एवं एक विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के बाद विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियों को लेकर भाजपा और कांग्रेस विधायक दलों की बैठक होगी।

यह भी पढें: डॉक्‍टर ने 400 ग्राम की नवजात को जीवन दान देकर बनाया रिकॉर्ड

By Bhupendra Singh Original Article