Dewas Live
देवास की ख़बरें सबसे विश्वसनीय सबसे तेज़

शोपियां में हमला, जवाबी कार्रवाई पर जान बचाकर भागे आतंकी

शोपियां में हमला, जवाबी कार्रवाई पर जान बचाकर भागे आतंकी डीआइजी दक्षिण कश्मीर रेंज डॉ. एसपी पाणी ने कहा कि हमलावर आतंकियों की तलाश में अभियान जारी है।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकियों को जान बचाकर भागना पड़ा।

शाम करीब सात बजे शोपियां के अंतर्गत कीगाम पुलिस चौकी से पुलिस व अर्धसैनिकबलों का एक दल नियमित गश्त के लिए रवाना हो रहा था। तभी पास एक गली में पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने उनपर फायरिंग कर दी। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया। करीब पांच से सात मिनट तक दोनों तरफ से गोलियां चलीं और इसके बाद आतंकी अपनी जान बचाते हुए वहां से भाग निकले। डीआइजी दक्षिण कश्मीर रेंज डॉ. एसपी पाणी ने कहा कि हमलावर आतंकियों की तलाश में अभियान जारी है।

इस बीच, जिला पुलवामा में त्राल तहसील के अंतर्गत स्थित शरीफाबाद गांव में दो आतंकियों के अपने किसी संपर्क सूत्र के पास आने की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन (कासो) चलाया। देर शाम तक जारी रहे अभियान में आतंकियों का सुराग नहीं मिला। बता दें कि शरीफाबाद गांव मारे जा चुके हिजबुल के आतंकी कमांडर बुरहान वानी का पैतृक गांव है।

By Sachin Bajpai Original Article