डेविस कप टीम में लिएंडर पेस के नाम पर नहीं होगा विचार, युकी भांबरी और साकेत करेंगे वापसी

डेविस कप टीम में लिएंडर पेस के नाम पर नहीं होगा विचार, युकी भांबरी और साकेत करेंगे वापसी

लिएंडर पेस की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस सितंबर में कनाडा के खिलाफ विश्व ग्रुप प्लेऑफ के लिए भारतीय डेविस कप टीम में जगह बनाने के दावेदार नहीं हैं. त्रिशूर में सोमवार को होने वाली एआईटीए चयनसमिति की बैठक में चोटी के सिंगल खिलाड़ी युकी भांबरी और साकेत मयनेनी की वापसी तय है. इस साल अप्रैल में उज्बेकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 44-वर्षीय पेस को छह-सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन नए कप्तान महेश भूपति ने उन्हें अंतिम चार खिलाड़ियों में नहीं रखा था. इससे नाराज पेस मुकाबले के बीच से ही निकल गए. बाद में भूपति ने फेसबुक पर खुलासा किया कि उन्होंने पेस से कभी अंतिम चार में जगह का वादा नहीं किया था.
एआईटीए दोबारा से ऐसी स्थिति नहीं चाहेगा. इसके अलावा लिएंडर पेस रैंकिंग में तीन अन्य भारतीयों- रोहन बोपन्ना (21), दिविज शरण (53) और पूरव राजा (54) से पीछे हैं, इसलिए 18 बार के ग्रैंडस्लैम खिताब विजेता के नाम पर समिति विचार नहीं करेगी.
यह भी पढ़ें : महेश भूपति बोले, लिएंडर पेस की नाराजगी बेवजह और गैर पेशेवर
हाल में विश्व के 22वें नंबर के खिलाड़ी गेल मोनफिल्स को हराने वाले भांबरी और साकेत मयनेनी दोनों ही चोटिल होने के कारण उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेले थे. अब उनकी एटीपी टूर में वापसी हो गई है, इसलिए वह 15 से 17 सितंबर के बीच होने वाले मुकाबले के लिए वापसी करेंगे. विश्व के नंबर आठ खिलाड़ी डोमिनिक थीम को हरा चुके रामकुमार रामनाथन एकल में तीसरे खिलाड़ी होंगे.
VIDEO : पेस ने कहा- मेरी बेटी, मेरी जान है
बोपन्ना का डबल्स में चयन पक्का है. प्रजनेश गुणेश्वरन और एन. श्रीराम बालाजी को टीम में रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर रखा जा सकता है. भारतीय टीम मुकाबले से एक सप्ताह पहले न्यूयॉर्क में कोलंबिया विश्वविद्यालय में अभ्यास शिविर में हिस्सा लेगी. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने कहा कि पेस को भारतीय टीम में जगह बनाने का दावा करने के लिए अपनी रैंकिंग सुधारनी होगी.
(.)
Read Source


Times Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...