अपने खेल से लोगों का दिल जीतने वाले सचिन तेंदुलकर हैं इस ब्रिटिश सिंगर के मुरीद, ट्वीट किया यह फोटो…

सचिन ने सोशल मीडिया पर ब्रिटिश सिंगर बैरी गिब के साथ फोटो शेयर किया है

खास बातें

  1. ब्रिटेन के सिंगर बैरी गिब के साथ फोटो शेयर किया
  2. कहा-आपके गीत मुझे जिंदगी का हिस्‍सा लगते हैं
  3. म्‍यूजिक ग्रुप बी जीज़ के को-फाउंडर हैं बैरी गिब

अपने खेल कौशल से करोड़ों खेलप्रेमियों के दिल पर राज करने वाले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर की जिंदगी में संगीत खास अहमियत रखता है. अपनी शानदार बल्‍लेबाजी से 24 वर्ष तक क्रिकेट मैदान पर राज करने वाले सचिन ने सोशल साइट ट्विटर पर मशहूर ब्रिटिश सिंगर बैरी गिब के साथ फोटो शेयर किया है. उन्‍होंने इस फोटो के साथ लिखा है, 'मैं तब केवल चार साल का था जब #StayinAlive रिलीज हुआ. बैरी गिब, आपके सांग्‍स मुझे हमेशा जिंदगी का हिस्‍सा लगते हैं. ' गिब्‍स मशहूर ब्रिटिश गायक, गीत लेखक और निर्माता हैं. वे म्‍यूजिक ग्रुप बी जीज़ के को-फाउंडर हैं.

I was only 4 yrs old when #StayinAlive released. @GibbBarry your songs have always struck a chord with me! pic.twitter.com/SJ6kSoDxPV

— sachin tendulkar (@sachin_rt) July 16, 2017

बी जीज़ ग्रुप को पश्चिमी संगीत इतिहास के व्‍यावसायिक रूप से सबसे सफल और सराहा जाने वाला ग्रुप में शामिल किया जाता है. ट्वीट के अनुसार, सचिन तेंदुलकर ने बेहद कम उम्र में इसे सुनना शुरू कर दिया था. सचिन के इस दौरान गीत 'स्‍टेलिन अलाइव' का भी जिक्र किया. यह बी जीज़ ग्रुप का डिस्‍को सांग है और इसे ग्रुप के सदस्‍यों बैरी, रॉबिन और मॉरिस गिब ने लिखा था. दिसंबर 1977 में रिलीज हुए इस सांग को काफी सराहना हासिल हुई थी.
भारतीय संगीत के लिहाज से बात करें तो सचिन तेंदुलकर को बॉलीवुड सिंगर (स्‍वर्गीय) किशोर कुमार भी बेहद पसंद हैं. हरफनमौला किशोर के प्रति अपनी दीवानगी का इजहार वे कई बार कर चुके हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम पर टेस्‍ट क्रिकेट में 30 हजार से अधिक रन दर्ज हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 15971 और वनडे में 18426 रन बनाए. वर्ष 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले सचिन वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज थे. इसके अलावा वनडे में 154 विकेट भी सचिन रमेश तेंदुलकर के नाम पर दर्ज हैं.
Read Source


Times Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...