सलमान खान बोले- जंग की बात करने वालों को बंदूक थमाकर लड़ने भेज दो, हाथ कांप जाएंगे

'ट्यूबलाइट' के प्रमोशन के दौरान सलमान खान.

खास बातें

  1. जंग की बात करने वालों को बंदूक देकर मोर्चे पर भेज दें : सलमान खान
  2. युद्ध नकारात्मक है, कोई भी इसका समर्थन नहीं करेगा : सोहेल खान
  3. 'ट्यूबलाइट' की कहानी 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध के आस-पास गढ़ी गई है

नई दिल्ली: सलमान की नई फिल्म 'ट्यूबलाइट' की पृष्ठभूमि 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध के आस-पास गढ़ी गई है. वह आजकल इस फिल्म का प्रचार भाई सोहेल खान के साथ कर रहे हैं. सलमान ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "जो लोग किन्हीं दो देशों के बीच युद्ध चाहते हैं, उन्हें बंदूक थमाकर सबसे पहले लड़ने के लिए कहना चाहिए. ऐसा होते ही यह 'जंग' एक दिन में खत्म हो जाएगी. उनके हाथ और पैर कांपने लगेंगे..जंग थम जाएगी और वे सीधे वार्ता की मेज पर बातचीत के लिए पहुंच जाएंगे."

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

कबीर खान निर्देशित फिल्म के बारे में सलमान ने बताया, "हमने फिल्म में भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभूमि का इस्तेमाल किया है. हमने सिर्फ इस बिंदु को छुआ है कि जंग जल्द खत्म होनी चाहिए ताकि हमारे सैनिक अपने घर और उनके सैनिक अपने घर जा सकें. जब भी जंग होती है, दोनों तरफ के फौजी मरते हैं. कितने ही परिवार बिना बाप बिना बेटे के हो जाते हैं."
फिल्म में सैनिक की भूमिका निभा रहे उनके भाई सोहेल खान ने कहा, "अगर आप किसी से भी पूछें कि युद्ध सही है या गलत तो कोई भी इसे सही नहीं ठहराएगा. जो भी संघर्ष है, टेबल पर हल होना चाहिए. युद्ध नकारात्मक है. कोई भी इसका समर्थन नहीं करेगा. लेकिन यह हो रहा है और कोई नहीं जानता क्यों हो रहा है."

A post shared by arijth (@arijth_s) on

बता दें कि, फिल्म 'ट्यूबलाइट' में सलमान के कैरेक्टर का नाम लक्ष्मण है, जिसे सब ट्यूबलाइट कहकर बुलाते हैं. वह अपने खोए हुए भाई (सोहेल खान) को ढूंढ़ने की कोशिश करता है. 'ट्यूबलाइट' एक वॉर ड्रामा है, जिसमे चाइल्ड आर्टिस्ट मार्टिन रे और चीनी एक्ट्रेस झूझू भी अहम रोल में होंगे. सलमान खान की इस फिल्म में बरसों बाद शाहरुख खान भी नजर आएंगे. फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो किया है. फिल्म 25 जून को सिनेमाघरों में उतरेगी.
(इनपुट आईएएनएस से भी)
(बॉलीवुड की अन्य बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें)
Read Source


Times Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...