Dewas Live
देवास की ख़बरें सबसे विश्वसनीय सबसे तेज़

न्यूज बुलेटिनः रात 9 बजे तक की पांच बड़ी खबरें

न्यूज बुलेटिनः रात 9 बजे तक की पांच बड़ी खबरें पढ़िए, रात 9 बजे तक की पांच बड़ी खबरें।

1. मणिशंकर के 'नीच' बयान से राहुल नाराज, लालू बोले- दिमागी हालत खराब

पीएम मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर चौतरफा घिर गए हैं। भाजपा समेत विपक्षी पार्टियों के तमाम नेताओं ने अय्यर के बयान की निंदा की है। और तो और उन्हीं की पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अय्यर को माफी मांगने की सलाह दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

2. मार्च 2019 तक सबको मिलेगी 24 घंटे बिजली, सरकार ने बनाया ये प्लान

अगले आम चुनाव से पहले सरकार देश के हर घर में चौबीसों घंटे बिजली देने की अपनी योजना को अमली जामा पहचाने में जुट गई है। गुरुवार को बिजली मंत्री आर के सिंह की अध्यक्षता में राज्यों के बिजली मंत्रियों की बैठक में मार्च, 2019 तक पूरे देश में चौबीसों घंटे बिजली देने की योजना का एजेंडा तैयार किया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

3. एनएसजी में भारत की सदस्यता पर चीनी गतिरोध जारी

चीन ने जोर देकर कहा है कि परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में भारत की सदस्यता के विरोध पर उसके रुख में कोई बदलाव नहीं आया है। चीन का कहना है कि उसके प्रयास 48 सदस्यीय परमाणु क्लब में नए सदस्यों के प्रवेश को लेकर आम राय कायम करने के हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

4. लव जिहाद के एक मामले में युवक की हत्या कर जलाया गया शव

राजस्‍थान के राजसमंद से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शंभूलाल रैगर नाम का व्‍यक्ति एक आदमी को गेंटी से बेरहमी से मारता नजर आ रहा है। शंभूलाल यहीं नहीं रुकता, वह आदमी को मारने के बाद उसके शव पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा देता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

5. कानूनी तौर पर अलग रह रही पत्नी को भी मिले गुजारा भत्ता: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कानूनी तौर पर अलग रह रही पत्नी को भी गुजारा भत्ता मिलना चाहिए। जस्टिस मदन बी लोकुर व दीपक गुप्ता की बेंच ने पटना हाई कोर्ट के फैसले को खारिज करते हुए कहा कि ऐसी कोई वजह नहीं जो महिला को गुजारा भत्ता देने से रोकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

By Manish Negi Original Article