Dewas Live
देवास की ख़बरें सबसे विश्वसनीय सबसे तेज़

छात्रा के साथ शर्मनाक हरकत के मामले की जांच के लिए कमेटी गठित

प्रतीकात्मक फोटो.

पटना: बिहार सरकार ने स्कूल में छात्रा के साथ दुर्व्यवहार के मामले में एक जांच कमेटी का गठन किया है. इस जांच दल को अगले 48 घंटे में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. इस जांच दल का नेतृत्व जिला शिक्षा अधिकारी करेंगे.
पटना के होली क्रॉस इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा दो की छात्रा के साथ शर्मनाक और गंदी हरकत की गई थी. घटना के बाद बच्चों के परिजनों ने स्कूल में काफी हंगामा एवं तोड़फोड़ की थी. आज पूरे दिन स्कूल के बाहर तनाव की स्थिति बनी रही. लोग इकट्ठे होकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे.
यह भी पढ़ें : पटना : स्कूल में बच्चों की सुरक्षा पर फिर उठे सवाल, स्वीपर ने कक्षा 2 की छात्रा के साथ की शर्मनाक हरकत
मामले की शिकायत जब स्कूल के डायरेक्टर बीके ठाकुर से की गई तो वे स्वीपर पर कार्रवाई करने के बजाए उल्टे बच्ची के पिता और उनके भाई को गोली मारने की धमकी तक दे बैठे. इससे वहां मौजूद दूसरे छात्रों के अभिभावक भी गुस्से में आ गए. सभी ने स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन का विरोध करना शुरू कर दिया. हंगामा बढ़ता देख दानापुर थाने की पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा था. बाद में स्थानीय विधायक ने मामले को शांत कराया था. हालांकि स्वीपर रामजी प्रसाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
VIDEO : छात्रा से गैंगरेप
गौरतलब है कि प्रद्युम्न हत्या कांड के बाद सीबीएसई स्कूलों की सुरक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी की गई थी जिसमें स्कूल के सभी कर्मचारियों के साथ महीने में एक बार काउंसिलिंग करने का निर्देश दिया गया था. इस सुरक्षा निर्देश का पालन कोई भी स्कूल नहीं कर रहा है. ऐसे में जांच अधिकारी इस बिंदु पर ध्यान देते हैं तो स्कूल का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है.
Original Article