Dewas Live
देवास की ख़बरें सबसे विश्वसनीय सबसे तेज़

मोदी को मनमोहन का पलटवार, कहा- नर्मदा मुद्दे पर कभी नहीं की मुझसे बात

मोदी को मनमोहन का पलटवार, कहा- नर्मदा मुद्दे पर कभी नहीं की मुझसे बात पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक बार फिर नोटबंदी व जीएसटी के जरिए केंद्र सरकार पर हमला बोला।

राजकोट (एएनआई)। गुजरात के राजकोट में गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक बार फिर नोटबंदी व जीएसटी के जरिए केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा, सरकार ने जीएसटी को गलत ढंग से लागू किया और नोटबंदी के बाद लोगों की नौकरियां गई।

उन्‍होंने आगे कहा, यूपीए के शासनकाल के दौरान जिसपर भी भ्रष्‍टाचार के आरोप लगे उनके साथ सख्‍ती से कार्रवाई की गयी लेकिन यही बात भाजपा के साथ नहीं कही जा सकती। उन्‍होंने अपनी सत्‍ता के दौरान कभी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

मनमोहन सिंह ने आगे बताया, मोदीजी ने कहा कि उन्‍होंने मेरे साथ नर्मदा मुद्दे पर चर्चा की थी लेकिन मुझे इस बारे में याद नहीं कि उनसे बात भी हुई थी जबकि वे जब भी मुझसे मिलना चाहते थे मैंने कभी इंकार नहीं किया है। उनसे मिलने को मैं हमेशा तैयार रहता था क्‍योंकि प्रधानमंत्री होने के नाते सभी मुख्‍यमंत्रियों से मिलना मेरी जिम्‍मेवारी थी।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जीएसटी से पहले कारोबारियों से चर्चा नहीं कि गई। मोदीजी ने कारोबारियों से धोखा किया और गुजरातियों को भी धोखा दिया।‘ इसके अलावा उन्‍होंने नोटबंदी को मुसीबत लाने वाला फैसला बताते हुए कहा, नोटबंदी के बाद भ्रष्‍टाचार पर लगाम नहीं लगा। इससे लाखों नौकरियां चली गयीं, लोगों को नए रोजगार नहीं मिल रहे हैं। इससे गरीबों को भी काफी नुकसान हुआ।

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने कहा था कि मौजूदा दर से यूपीए सरकार के दस साल के कार्यकाल की औसत रफ्तार हासिल करना नरेंद्र मोदी सरकार के लिए संभव नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: आर्थिक सुस्ती से उबरने की बात कहना अभी जल्दबाजी: मनमोहन सिंह

By Monika Minal Original Article