Dewas Live
देवास की ख़बरें सबसे विश्वसनीय सबसे तेज़

गुजरात चुनाव के रण में उतरे दिग्‍गज, पहले दौर के लिए आज थम जाएगा प्रचार

गुजरात चुनाव के रण में उतरे दिग्‍गज, पहले दौर के लिए आज थम जाएगा प्रचार गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने जा रहा है। पहले चरण के लिए मतदान 9 दिसंबर को होंगे।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के लिए साख का सवाल बन चुके गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान आज थम जाएगा। कांग्रेस और भाजपा गुजरात चुनाव जीतने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। दोनों पार्टियों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। अंतिम दिन पीएम मोदी से लेकर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल तक रैलियों को संबोधित करेंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने जा रहा है। पहले चरण के लिए मतदान 9 दिसंबर को होंगे। इस दौरान 89 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होंगे। अब सभी पार्टियों का फोकस दूसरे चरण के लिए होने वाले मतदान की ओर होगा। दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। इस चरण में 93 सीटों पर मतदान होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सूरत में रैली को संबोधित करेंगे। अमित शाह कडना, खरेलू, सिद्धपुर में रैलियां करेंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अहमदाबाद और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमनाथ मंदिर में दर्शन कर राजकोट, वडोदरा में रैलियां करेंगे। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी आज भावनगर में रैली करेंगे। इधर चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस पीएम मोदी को घेरने के लिए राज्य भर में कई प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।

गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों के परिणाम 18 दिसंबर को मतगणना के बाद घोषित होंगे। पिछली बार विधानसभा की 182 सीटों में से कांग्रेस को 61 सीटें मिली थी। बीजेपी को 115 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। हालांकि इस बार राहुल गांधी को उम्‍मीद है कि कांग्रेस गुजरात में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव- भाजपा से 9 फीसद वोटों का अंतर पाटना कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती

By Tilak Raj Original Article